अंतरराष्ट्रीय समाचार

यूथ रूलर इंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के अंतर्गत “सेंटर फॉर एक्सेलेंस” की स्थापना का हुआ शुभारंभ –

गाजीपुर। जिस संकल्प और उत्साह के वातावरण.  में यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के अंतर्गत “सेंटर फॉर एक्सेलेंस” की स्थापना का शुभारंभ आज अच्छे मुहूर्त में सम्पन्न हो रहा है , निश्चित तौर पर यह अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा | इसकी सफलता के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ और अपना आशीर्वचन देता हूँ । उपर्युक्त उदगार परम् पूज्य श्री शारदा पीठाधीश्वर श्री श्री श्री स्वरूपानंदेन्द्र सरस्वती महराज ने धार्मिक विधि-विधान व मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन कार्यक्रम सम्पन्न करने के पश्चात व्यक्त किया | तथा फाउंडेशन के अगुआ संजय राय “शेरपुरिया” को अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित रहने को निर्देशित किया।

शेरपुरिया ने फाउंडेशन के उद्देश्य तथा भूमि पूजन समारोह के बारे में कहा कि इसके द्वारा युवा बेरोजगारों को रोजगार के संदर्भ में तथा किसानों को उन्नति तरीके से एकीकृत खेती और पशुपालन के जरिए प्रशिक्षित करते हुए ,  यह प्रयास किया जाएगा कि इस खित्ते के लोग अपने ही गांव, क्षेत्र व राज्य में सरल तरीके से स्वरोजगार का अवसर तथा मांग आधारित कौशल प्रशिक्षण के तहत विविध प्रकार के रोजगार प्राप्त करें और ऐसे रोजगार के लिए कुशल कारीगरों को शिक्षित करके अलग-अलग रोजगार की सुविधा प्रदान करना इस फाउंडेशन के उद्देश्य हैं। इस दौरान मंच से रह-रह कर

हर हाथ में काम, हर जेब में दाम
अब युवा नहीं रहेगा बेरोजगार

का नारा गुंजायमान होता रहा। कार्यक्रम में कई हजार की संख्या में नौजवान, किसान तथा ग्रामीण उमड़ पड़े थे भारी भीड़ के कारण व्यवस्थापकों     को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।  बावजूद इसके कार्यक्रम में मौजूद लोगों में इस फाउंडेशन से अपनी अपेक्षाएं और भरोसे का आभास होता रहा।


इस अवसर पर मौजूद प्रमुख हस्तियों में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी, जिले से प्रखर विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह “चंचल” तथा गाजीपुर सहित पूर्वांचल के प्रमुखतम लोग, गाजीपुर से जुड़े लोग    व फाउंडेशन के प्रमुख सदस्य मौजूद रहे। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के भाजपा सांसद एवं भोजपुरी सुपर स्टार मनोज तिवारी “मृदुल”,  भोजपुरी सुपर स्टार व गायक पवन सिंह, भोजपुरी गायिका आर्य नन्दिनी ने अपने स्वर युक्त गीतों से सांस्कृतिक कार्यक्रम को बुलन्द किया। आमन्त्रित मुख्य अतिथियों में व्यस्तताओं के कारण कुछ लोग नहीं पहुंच सके बावजूद इसके कार्यक्रम पूर्ण रूप    से सफल रहा तथा कार्यक्रम पूरी तरीके से गैर राजनीतिक साबित हुआ।

रिपोर्टर संवाददाता –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker