अंतरराष्ट्रीय समाचार

रुद्राभिषेक से होते हैं , भगवान भोलेनाथ प्रसन्न – पूर्ण होते हैं सारे मनोकामनाएं

रुद्राभिषेक से होते है भगवान भोलेनाथ प्रसन्न –   पूर्ण होते हैं सारे मनोकामना

गाजीपुर / मऊ – भगवान शिव , पार्वती का रुद्राभिषेक बहुत प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण होता    है । रुद्राभिषेक करने वाले सभी शिव भक्तों की मनोकामनाएं पूरी होती है । भगवान बोलेनाथ की सबसे सरल उपासना है , शिव जलाशय । रुद्राभिषेक से आप असंभव से संभव कार्य करने की शक्ति  प्राप्त कर सकते हैं । भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक  कर मनुष्य अपने हर कठिनाइयाँ दूर.  कर सकता है । यह कहना हैं , काशी से आये    पंडित मनोज शास्त्री का । वे मऊ नगर क्षेत्र के श्रीराम जानकी मंदिर  पावर हाउस में आयोजित वार्षिक अनुष्ठान के चौथे दिन मंदिर में आयोजित भगवान भोलेनाथ के रुद्राभिषेक के दौरान  श्रद्धालुओं से कहीं ।

पंडित मनोज शास्त्री के आचार्यत्व में वार्षिक अनुष्ठान के चतुर्थ दिवस पर आवाहित देवता के  साथ प्रधान  पीठ पर स्थापित.  श्रीराम जानकी , हनुमान जी ,  दुर्गा माता के साथ भगवान भोलेनाथ का अंग आवरण के साथ पूजन कर सभी भक्तों ने शिव शंकर का सांगोपांग रुद्राभिषेक किया । वहीं रुद्राभिषेक से पूरा वातावरण शिवमय हो उठा । भक्तों के भगवान शिव के जयकारे से पूरा मंदिर   गूंज उठा । हर तरफ भगवान भोलेनाथ के जयकारे से मंदिर गूंज उठा । श्री राम जानकी मंदिर के     मुख्य पुजारी अभिचल पाण्डेय ( गोलू महाराज )    ने रुद्राभिषेक के दौरान मंदिर में आये भक्तों से कहा कि पुराणों के अनुसार भगवान रुद्र की पूजा अर्चना , अभिषेक से प्रचण्ड महामारी जैसे बीमारी शान्त     हो जाते हैं ।

भगवान बोलेनाथ के रुद्राभिषेक करने से कुवारी लड़कियों का विवाह उनके मनचाहे वर से होता है  तो वही निशन्तान महिलाओं को शन्तान की प्राप्ति होती      है । साथ ही भगवान भोलेनाथ दूध या जल से अभिषेक करने से सभी अरिष्ट कट जाते हैं ।  आज मंदिर में आयोजित रुद्राभिषेक में मुख्य रूप   से श्रीमती संगीत द्विवेदी , बृजेश गुप्ता , देव श्रीवास्तव , राघवेंद्र राय , हिमांशु पांडेय , राघवेंद्र  पांडे , एवं संरक्षक वैराग्य वर्धन दुबे आदि लोग  मौजूद रहे ।

रिपोर्टर संवाददाता –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker