अंतरराष्ट्रीय समाचार

वाराणसी जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह के जन्मदिन पर प्रदेश वासियों निंदिया बधाई

गाजीपुर। जनपद मे रह चुके बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं वर्तमान में वाराणसी जनपद के बीएसए राकेश सिंह के जन्मदिन के अवसर पर जनपद ही नही पूरे प्रदेश भर से शुभचिन्तकों के बधाई एवं शुभकामना संदेशों का तांता सुबह से ही लगा है। कोई फोन पर, कोई मैसेज कर तथा नजदीक रहने वाले आवास पर आकर शुभकामना दे रहे हैं। बता दें कि श्री सिंह अपनी कार्यकुशलता के साथ ही जनपद मे शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ अनुशासित सेवाये देकर जिले तक ही नही बल्कि प्रदेश भर में अपनी अलग पहचान बना कर अपने विभाग के लिये प्रेरणास्रोत बन चुके हैं।  श्री सिंह की लीडरशिप कार्यशैली एवं कार्यकुशलता के चलते को जनपद से लेकर प्रदेश स्तर की कई संस्थाओं ने सम्मानित भी किया है।

विगत वर्ष देव दिवाली के अवसर पर 1000000 दीप प्रज्जवलित की गयी थी जिसमे बेसिक शिक्षा विभाग ने श्री सिंह के कुशल मार्गदर्शन मे अकेले 400000 दीप प्रज्जवलित कर विश्व किर्तिमान स्थापित किया। जिसके लिये काशी गौरव सम्मान   से सम्मानित भी किये गये। तथा विधायक सौरभ अग्रवाल वाराणसी मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल.   एवं डीएम कौशल राज शर्मा ने उत्कृष्ठ कार्य के सम्मानित भी किये। श्री सिंह के प्रयासों से ही   अकेले वाराणसी जनपद में 500 विद्यालय 5 स्टार की श्रेणी में शुमार हो चुके हैं। इतना ही नही श्री   सिंह 10 असहाय  बच्चों को गोद लेकर पढाई लिखाई से लेकर पहनने के कपडे़ का खर्च भी खुद निर्वहन करते हैं। नीति आयोग के सीईओ ने भी वाराणसी के बेसिक शिक्षा के मेरा घर मेरा स्कूल कार्यक्रम की सराहना कर चुके हैं।

कार्यशैली और सफलता का श्रेय के बारे में पूछे जाने पर श्री राकेश सिंह कहा कि इंसान प्रत्येक दिन कुछ न कुछ सिखता है। और इन सारी उपलब्धियों में विभागीय कर्मीयों का पूर्ण योगदान रहा है। गाजीपुर जनपद के जिला संगठन आयुक्त अरविन्द कुमार यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक प्रदेश के सर्वाधिक लोकप्रिय बीएसए श्री राकेश सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व.  में उभरते नए शिक्षा के आयाम ने प्रदेश में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय के मार्गदर्शक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। तथा सैदपुर डायट प्रवक्ता हरिओम यादव ने फेसबुक पर जन्मदिन के शुभकामना संदेश में लिखा कि वाराणसी बीएसए राकेश सिंह की अगुवाई में वाराणसी जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग प्रेरक जिले के रुप में उभर.  रहा है, जो हर किसी के लिये प्रेरणादायक है।

रिपोर्टर संवाददाता –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker