अपना ग़ाज़ीपुर

विकसित भारत बनाना भाजपा का लक्ष्य – राकेश त्रिवेदी

विकसित भारत बनाना भाजपा का लक्ष्य – राकेश त्रिवेदी

सुजीत कुमार सिंह

गाजीपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के संकल्प पत्र में  भारतीय जनता पार्टी ने देश को आत्मनिर्भर तथा विकसित बनाने के लक्ष्य को स्पष्ट किया है और यह निश्चित है कि भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा उसे शत प्रतिशत पुरा   किया तथा कुछ शेष विषयों को पुरा करने का प्रयास कर रही है. यह बात आज भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय छावनी लाइन पर पत्रकार वार्ता करते हुए जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने कही .

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र देश   के विकास और जनता के सुगम जीवन का लक्ष्य निर्धारित करने वाला मोदी की गारंटी का पत्र है. जिसमें देश की 80 करोड़ जनता को आगामी 5 वर्षों तक एक बार फिर पोषण युक्त भोजन की थाली उपलब्ध कराने की योजना है जो जनता सिर्फ पेट भरने के लिए परेशान रहती थी उसको   आगे की सोच के लिए मजबूत कर रही है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को प्रधानमंत्री सूर्य योजना के माध्यम से मुफ्त बिजली , 70 वर्ष से उपर के लोगों को आयुष्मान के माध्यम से 5 लाख तक की कैशलैस चिकित्सा, 3 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाने, देश के तीन करोड़ गरीबों को पक्का मकान, कामकाजी महिलाओं के लिए सुविधाएं, युवाओं के रोजगार तथा प्रशिक्षण, किसानों एवं कृषि के समृद्धि, बुलेट ट्रेन, वन नेशन वन इलेक्शन, एम्स   एवं जनपद स्तरीय मेडिकल कालेजों के माध्यम से  चिकित्सा सुविधा बढ़ाने का प्रयास तथा समान नागरिक संहिता कानून अपनाए जाने का वादा किया है .

राज्य सभा सांसद डा संगीता बलवंत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अबकी बार 400 पार, के नारे में गाजीपुर लोकसभा भी शामिल है. उन्होंने कहा कि भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन अवसर पर संकल्प पत्र जारी करके भारतीय जनता पार्टी ने समाज के गरीब, कमजोर सहित प्रत्येक वर्ग को एक संदेश देने का काम किया है जिसमे उनकी मजबूती और देश का सम्मान निहित है.

विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने कहा कि गाजीपुर में 2014 से 2019 तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी    एवं तत्कालीन सांसद मनोज सिन्हा के नेतृत्व में जिले के विकास का वर्णन करते हुए कहा कि मोदी और योगी के कार्यकाल में रेल, पुल, सड़क, बिजली, अस्पताल सहित समस्त जन सुविधाओं का विकास हुआ तथा अपराध एवं अपराधियों पर लगाम लगा है. उन्होंने कहा कि जिले की जनता यह जानती है कि देश में जिस पार्टी की सरकार  बनेगी उसी पार्टी का प्रतिनिधि सदन में भेजा जाएगा.
जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांत और विचारों पर समर्पित होकर कार्य करने वाला ऐसा राजनीतिक दल है जो अवसर मिलने पर हर संकट के बावजूद निर्णय लेने की क्षमता रखती है और हमारे विचारों  से देश और जिले कि जनता भलि भांति परचित है कि हम जो कहते हैं उसे पूरा भी करते हैं.

एक सवाल के जबाब में लोकसभा संयोजक कृष्ण बिहारी राय ने कहा कि लगातार कार्य तथा योजनाओं के माध्यम    से भाजपा कि साख आम जनता में गहराई से स्थापित है तथा वर्तमान परिस्थितियों में समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी तीसरे स्थान पर दिखाई देता है.पत्रकार वार्ता में लोकसभा प्रभारी आरपी कुशवाहा, जिला महामंत्री प्रवीण सिंह, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, मनोज सिंह तथा सुधिर केशरी भी मौजूद रहे.

रिपोर्टर संवाददाता –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button